गुरुवार, 1 अगस्त 2019

सुर-२०१९-२१३ : #उन्नाव_की_बेटी_के_लिये_किया_जन_आंदोलन #न्याय_की_गुहार_हेतु_दिया_पांच_सूत्रीय_ज्ञापन





पीड़िता को न्याय दो
अपराधी को सज़ा हो

देश के ज्वलंत मुद्दे उन्नाव रेप कांड की पीड़िता को इंसाफ दिलाने आज इस तरह के नारों के साथ एक विशाल जन रैली के साथ माननीय प्रधानमंत्री के नाम लिखा एक पांच सूत्रीय मांग युक्त ज्ञापन नरसिंहपुर कलेक्टर को सौंपा गया ।

हाल ही के दिनों में देश की एक बेटी उन्नाव रेप पीड़िता का एक्सीडेंट एवं उसके परिजनों को हादसे का शिकार बनाकर जिस तरह से अत्याचारों का सिलसिला जारी है । उसने समस्त देशवासियों के मन में आक्रोश के साथ ही कानून व न्याय व्यवस्था को लेकर अनेक सवाल उत्पन्न कर दिये है । अब हर बेटी खुद को असुरक्षित समझ रही है और सरकार से सवाल करना चाहती है कि कहीं अगला नम्बर उसका ही तो नहीं है ?

इसी संदर्भ में देश के माननीय प्रधानमंत्री के नाम लिखा एक ज्ञापन कलेक्टर महोदय को जिले की समस्त बेटियों, जागरूक नागरिकों व जनहितैषी समाजसेवियों के द्वारा एक जनरैली के पश्चात सौंपा गया । इस ज्ञापन में पाँच सूत्री मांग के अंतर्गत पीड़िता के लिये बेहतर इलाज की व्यवस्था व सुरक्षा, फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में केस को चलाकर जल्द से जल्द न्याय, अभियुक्त को कड़ी से कड़ी सजा, पीडिता को नौकरी व मुआवजा के अलावा उसके गिरफ्तार चाचा की रिहाई की अपील की गई है ।

आज इस ज्ञापन रैली में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुये जिन्होंने पीड़िता को इंसाफ दिलाने के लिये अपनी आवाज़ उठाई व अतिशीघ्र फैसले की मांग रखी ।

इसके साथ ही देवनगर बरपानी, गोटेगांव की निवासी सबीना बी जिनकी नाबालिग बिटिया हसीना बी 17 जुलाई की रात से लापता है और उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट करने के बाद अब तक उसकी कोई जानकारी प्राप्त नहीं हुई है । उसकी बेटी की सकुशल व जल्द से जल्द खोजबीन करने हेतु भी अलग से एक ज्ञापन सौंपा गया जिसकी कार्यवाही पिछले 14-15 दिनों से आगे नहीं बढ़ी है । माता-पिता को शंका है कि इस दौरान उनका पड़ोसी भी नदारद है तो संभवतः वही उसे बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गया हो जिसमें उसके मित्र के शामिल होने की भी सम्भावना है अतः उसके दोस्त के विरुद्ध भी शिकायत दर्ज की जाये जो कि नहीं किया गया है ।
_____________________________________________________
© ® सुश्री इंदु सिंह ‘इन्दुश्री’
नरसिंहपुर (म.प्र.)
अगस्त ०१, २०१९

कोई टिप्पणी नहीं: