रविवार, 6 जनवरी 2019

सुर-२०१८-०६ : #व्यंग्य_साक्षात्कार




अनिल, जल्दी उठो और तैयार होकर आ जाओ हमने एजेंसी में घरेलू कामकाज हेतु मैड के लिये जो आवेदन किया था तो वो उन्होंने एक काम वाली भेजी है चलो तुम भी बाहर आ जाओ फिर हम उसका इंटरव्यू कर लेते है   

ओके बाबा आता हूँ तुम चलो   

अच्छा तो एजेंसी ने तुम्हें भेजा है काम करने के लिये तुम्हारा नाम क्या है?

मेम साहब वो तो मैं बाद में बतायेगी पहले आप बताओ कि घर मे कितने लोग है ?

4 मैं, मेरे पति और दो बच्चे

अच्छा और रिश्तेदार व मेहमान कब-कब आते है ?

छुट्टियों में ही आना होता है

आप लोग नॉन वेज तो नहीं खाते हो ?

न, न.. हमारे यहां नहीं बनता

आप दोनों काम पर कितने बजे जाते और फिर लौटते हो ?

सुबह 9 बजे के लगभग जाते है और शाम को 7 बजे तक लौटते है 

मतलब मेरे को सुबह 9 के पहले आकर घर का काम करना और खाना बनाना है और शाम को 7 के बाद आना है ठीक है कोई दिक्कत नहीं हुई तो कल से ही काम शुरू कर दूंगी आपका मोबाइल और व्हाट्स एप्प नम्बर दे दो...

उसने अपना कार्ड दे दिया उसको

उसे लेकर वो बोली, बाकी बातें एजेंसी वाले बता ही देंगे आपको अब मेरे को दूसरे घर जाना तो मैं चलती हूँ 

वो कुछ कहती उससे पहले वो जा चुकी थी तभी अंदर से अनिल आया और पूछा, “कहाँ है आपकी मैड” ? 

वो तो चली गयी

अरे, इतनी जल्दी ले लिया इंटरव्यू

मैंने कहाँ उसने मेरा ले लिया 

फिर क्या तय हुआ ???

वही बतायेगी कल, मोबाइल पर नम्बर लेकर गयी है

_____________________________________________________
© ® सुश्री इंदु सिंह इन्दुश्री
नरसिंहपुर (म.प्र.)
जनवरी ०६, २०१९

कोई टिप्पणी नहीं: